NEWS

Textile Textile Textile Textile Textile Articles Textile Textile Articles Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile
मयूर ‘वायरो सिक्योर’ को मिला नया सर्टिफिकेशन

मयूर ‘वायरो सिक्योर’ को मिला नया सर्टिफिकेशन

By: Textile World Date: 2020-09-10

बांसवाड़ा/ पिछले कुछ महीनों में स्वास्थ्य और स्वच्छता पर काफी ध्यान बढ़ गया है। इसी बीच, मयूर यह घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहा है कि ‘वायरो सिक्योर’ रेंज से उनके नए एंटी-वायरल कपड़े को इन्फ्लुएंजा वायरस के विरूद्ध सुरक्षा करने के लिए प्रमाणित किया गया है, जिसे आमतौर पर H1N1 वायरस के रूप में जाना जाता है। मयूर वायरो सिक्योर रेंज को इस साल जून में शुरू किया गया था और इसे वर्तमान वैश्विक स्थिति को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है, जिसमें सुरक्षा और स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी गयी है। कंपनी ने इस अत्याधुनिक और सुरक्षित फैब्रिक रेंज को बनाने के लिए स्विट्जरलैंड स्थित टेक्सटाइल इनोवेशन फर्म HeiQ से हाथ मिलाया है।

 

कंपनी के बिजनिस हेड-फैब्रिक डिविजन (एलएनजे डेनिम एण्ड मयूर), आरएसडब्लूएम लिमिटेड श्री सुकेतु शाह ने बताया कि इस नई फैब्रिक रेंज को HeiQ  की नवीनतम तकनीक HeiQ Viroblock के उपयोग से बनाया गया था, जिसे SARS-COV-2 या अन्य रोगाणुओं के बीच कोविड-19 का कारण बनने वाले वायरस के खिलाफ प्रभावी होने के लिए परीक्षण किया गया है। अब कंपनी यह सुनिश्चित करने के लिए एक कदम आगे बढ़ गयी है  कि यह H1N1 वायरस के खिलाफ भी प्रभावी है, जिसे स्वाइन फ्लू के कारण जाना जाता है। यह कपड़े की श्रेणी को उन ग्राहकों के लिए बहुत सुरक्षित विकल्प बनाता है, जिनकी किसी भी वर्तमान या पूर्व स्वास्थ्य स्थितियों के कारण इम्यूनिटी कमजोर है।

HieQ Viroblock  एंटीवायरल और जीवाणुरोधी गुणों के साथ, मयूर वायरो सिक्योर कपड़े H1N1 वायरस को 99.99 प्रतिशत तक कम करने की क्षमता रखता है। H1N1 आवरित वायरस का एक तनाव है, इसलिए covid-19  वायरस SARS-COV-2 पैदा करता है। HieQ Viroblock  को वायरल झिल्ली (यानी एनवलप्डवायरस) को नष्ट करने के लिए कॉस्मेटिक ग्रेड तकनीक का उपयोग करके और वायरस की जड़ पर हमला करने और इसे तेजी से नष्ट करने के लिए इसे डिजाइन किया गया था। श्री सुकेतु शाह ने बताया कि फैब्रिक पर नवीनतम ISO18184 परीक्षण पेरिस-मुख्यालय वाली कंपनी ब्यूरो वेरिटास द्वारा आयोजित किया गया है, जो कई क्षेत्रों के उत्पादों के परीक्षण, निरीक्षण और प्रमाणन की विशेषता हेतु जाना जाता है। ISO18184 एक ऐसा परीक्षण है जो वीविंग, निटिंग फैब्रिक, फाइबर, ब्रैड, यार्न सहित विभिन्न कपड़ा उत्पादों की एंटी वायरल गतिविधियों को निर्धारित करने के लिए किया जाता है।

 

इससे पहले, HieQ Viroblock Treated पोलिएस्टर कपड़े भी HeiQ द्वारा Peter Doherty Institute for Infection and Immunity in Melbourne, Australia (Doherty Institute) में परीक्षण किये गये थे।

 

SARS-COV-2 और H1N1 सहित अधिकांश वायरस, कपड़े सहित विभिन्न सतहों पर बने रहने के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, कोई भी अन्य सतह कपड़े के समान लोगों के साथ निकटता में नहीं है। वर्तमान में चल रही कोरोना महामारी के दौरान, यह दुनिया भर के लोगों के लिए चिंता का विषय है। HieQ Viroblock प्रौद्योगिकी को अपनाने और ब्यूरो वेरिटस और Doherty  जैसे प्रतिष्ठित संगठनों से प्रमाणपत्र प्राप्त करके, मयूर ने उन लोगों की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास किया है, जो खुद को सुरक्षित रखने के लिए सतर्क रहने की कोशिश कर रहे हैं।

Latest News

© Copyright 2020 Textile World