NEWS

Textile Textile Textile Textile Textile Articles Textile Textile Articles Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile
Zola B2B प्रतिष्ठित लेडीज वीयर ब्राण्ड ने पेश किया अपना एप

Zola B2B प्रतिष्ठित लेडीज वीयर ब्राण्ड ने पेश किया अपना एप

By: Textile World Date: 2020-08-28

मुम्बई/ कोरोना महामारी भारत सहित सम्पूर्ण विश्व के लिए एक चुनौती साबित होती दिखाई दे रही है। ऐसे में हमें अपने व्यापार में काफी कुछ बदलाव लाने होंगे, क्योंकि जब तक कोरोना की वेक्सीन बन कर तैयार नहीं हो जाती, कुछ भी स्थायी निदान सम्भव नहीं है। सरकार की गाईड लाइन से अपने व्यापार को संचालित कर पाना ज्यादा सम्भव नहीं है, क्योंकि गाईड लाइन की सबसे अहम् बात सोशियल डिस्टेसिंग पर ज्यादा ध्यान देना है और व्यापार के दौरान भीड़ होना स्वाभाविक है। कुल मिलाकर पहले की तुलना में व्यापार करना अब आसान नहीं रहेगा। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मुम्बई के मशहूर एवं प्रतिष्ठित गारमेण्ट उत्पादक कम्पनी प्रगति फेशन्स प्रा.लि. के डायरेक्टर श्री कीतिüशाह और सीईओ श्री रिषभ गाला ने अपने इनोवेटिव आइडिया की बदौलत अपने व्यापार को निरन्तर सुचारु रूप से चलाने के लिए एक डिजिटल एप लॉञ्च किया है, जिसके माध्यम से व्यापारियों को यह सुविधा होगी कि व्यापारी अपने शहर में बैठकर प्रोडक्ट को पसंद कर पाएगा एवं वहीं से ऑर्डर भी दे पाएगा। कम्पनी के प्रतिष्ठित ब्राण्ड Zola का यह प्रयास है कि वह डिजिटल टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए अपने व्यापार को आने वाले समय के लिए अधिक अनुकुल और समृद्ध बनाने में मदद करेगा।

 

इस एप को लॉञ्च करते हुए श्री गाला ने बताया कि अभी व्यापार करना काफी मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में सवाल यह है अपने व्यापार को किस प्रकार गति प्रदान करें? इसका सामाधान निकालते हुए डिजिटल प्लेटफॉर्म की सहायता ली और कम लागत  में हमने अपने व्यापारियों के लिए इस एप को लॉञ्च किया है। हमें अपने ब्राण्ड की वेल्यू को ज्यादा से ज्यादा बढ़ानी है तथा इसमें निरन्तर सुधार भी करते रहना है। इस दौरान श्री शाह ने कहा कि इस टेक्नोलॉजी की सहायता से जो ग्राहक हमारे पास पन्द्रह दिन में पहुचते थे, वे अब एक दिन में घर पर बैठे सब कुछ कर पाएंगे। इसमें सबसे बड़ी बात मेन पॉवर की समस्या खत्म हो रही है। इससे आज आप लाखों लोगों तक एक साथ पहुंच पा रहे हैं।

 

Zola B2B

श्री गाला ने अपने एप Zola B2B पर विस्तार से चर्चा कर बताया कि यह एप एन्ड्रॉइड के एप स्टोर्स से अपलोड किया जा सकता है, मगर व्यापारी को इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ेगा। इसके लिए हम एक स्ट्रिक्ट नियमों का सहारा ले रहे हैं। इसमें हम अपने ग्राहक का पूरा बायोडाटा ले रहे हैं, जिसमें जीएसटी नम्बर सहित कई आईडेंटिटी और डिटेल होती है। हमारे पास अपनी पूरी सुव्यवस्थित टीम है, जो इस पर बारीकी से कार्य कर रही है। इसमें जेन्युइन रिटेलरों को ही समाहित किया जाएगा। हम इन सभी डाटा को मेन्युअली चेक कर जेन्युइन ग्राहकों को ही शामिल करेंगे। हमने अपना प्रोडक्ट गर्ल्सऔर वुमेन दो केटेगरी में बाँट रखा है, जिसमें हमारे सभी प्रोडक्ट दिखाई देंगे। ग्राहक जैसे ही ऑर्डर देगा, हमें वह अपने एप के माध्यम से दिखाई देगा और हम अगले दिन ही उसे वह माल सप्लाई कर देंगे। ऐसे में अगले 2 से 3 दिन के भीतर उसे माल पहुंच जाएगा। श्री शाह ने इस दौरान यह भी कहा कि Zola का एकमात्र उद्देश्य अपने ग्राहक को वाजिब दाम मे क्वालिटिव प्रोडक्ट उपलब्ध कराना है। हमने कभी भी अपने उत्पादों से कॉम्प्रोमाइज़ नहीं किया है और इसी की बदौलत Zola ब्राण्ड आज सम्पूर्ण भारत में अपनी विशिष्ट पहचान है। हम लगभग 25 वषो से मार्केट में छाये हुए हैं। हमारे उत्पाद क्वालिटी बाजार में सम्मान तथा प्रतिष्ठा के साथ बिकते हैं।

Latest News

© Copyright 2020 Textile World