NEWS

Textile Textile Textile Textile Textile Articles Textile Textile Articles Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile
मार्केट सुधरने में अभी वक्त है -श्री त्रिवेदी

मार्केट सुधरने में अभी वक्त है -श्री त्रिवेदी

By: Textile World Date: 2020-08-10

मुम्बई/ कोरोना महामारी के चलते भारत ही नहीं अपितु पूरा विश्व प्रभावित हो रहा है। इस समय पूरे भारत में कोरोना का संक्रमण निरन्तर बढ़ता जा रहा है। जो व्यक्ति जितना संयम और सावधानी बरतेगा, वह उतना ही सुरक्षित रह पायेगा। यही कहना है गंगौत्री टेक्सटाइल मिल्स के डायरेक्टर श्री अजय त्रिवेदी और श्री राजू त्रिवेदी का। उन्होंने बताया कि लगभग 3 माह बाद भी मार्केट की स्थिति में सुधार नहीं है।

यूनिफॉर्म सेक्टर में अपनी अलग पहचान बनाने वाली यह कम्पनी गारटेण्ड यूनिफॉर्म फैब्रिक के लिए जानी जाती है। उनके अनुसार इस कोरोना काल में अनलॉक 1-2 के दौरान यूनिफॉर्म सेक्टर में थोड़ी पूछ परख हुई थी लेकिन जो उम्मीद लगाई जा रही थी, उससे काफी कम बुकिंग मिली। नया प्रोडक्शन लेने में भी काफी दिक्कत महसूस हुई है। व्यापारी वर्ग इस समय काफी परेशानियों से जूझ रहा है। मार्केट में पेमेण्ट की समस्या काफी आ रही है।

 

श्री त्रिवेदी ने आगे बताया कि इस महामारी के कारण टेक्सटाइल व्यवसाय टूट चुका है। इससे उबरने में कम से कम 2 साल लग जाएंगे क्योंकि जब तक इस बीमारी की कोई वेक्सीन नहीं बन जाती, इसका कोई समाधान नहीं है। इसमें दिसम्बर बाद यदि परिस्थिति में सुधार आता है तो स्कूल खुलने की स्थिति पर भी निर्भर करेगा। आगामी सीजन में इन सब स्थितियों पर विचार करना आवश्यक होगा।

 

श्री त्रिवेदी ने यह भी कहा कि इस कोरोना काल में हम सभी के साथ मजदूर वर्ग को भी काफी नुकसान हुआ है। मजदूरों की थोड़ी बहुत भरपाई तो व्यापारीयों द्वारा की गई परन्तु व्यापारियों की कोई भरपाई नहीं हो पाई। मजदूर वर्ग को तो व्यापारियों ने थोड़ी बहुत मजदूरी देकर उनकी भरपाई की है, फिर भी काफी मजदूर पलायन कर चुके हैं और अब वापसी की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। ऐसे में व्यापारी वर्ग को हर तरफ से नुकसान ही हो रहा है।

Latest News

© Copyright 2020 Textile World