NEWS

Textile Textile Textile Textile Textile Articles Textile Textile Articles Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile
लॉकडाउन से उत्पन्न स्थिति का सामना हम सबको मिलकर करना होगा -श्री भरत शाह

लॉकडाउन से उत्पन्न स्थिति का सामना हम सबको मिलकर करना होगा -श्री भरत शाह

By: Textile World Date: 2020-07-08

अहमदाबाद/ ब्राण्डेड मेन्स वीयर फैब्रिक्स के प्रतिष्ठित होलसेल संस्थान अश्वमेघ फैब वल्र्ड के डायरेक्टर श्री भरत शाह ने कोरोना लॉकडाउन से उत्पन्न स्थिती पर अपने सुझाव एवं विचार प्रकट किए। जिसमें उन्होंने कहा कि आज हम सब ऐसी परिस्थती में पहुँच गये हैं कि हमें आगे क्या करना है, यह समझ में नही आ रहा है। सबकी हालत अपने-अपने हिसाब से अच्छी नहीं है। इस वर्ष में हमें और ज्यादा शांति और समझदारी रख कर आगे बढऩा होगा। इस समय हम सबकी परीक्षा की घड़ी है। इसमें अच्छे भले लोगों की परख हो जायेगी। सभी इण्डस्ट्रीज को देखते हैं, तो सबसे ज्यादा हमारी इण्डस्ट्रीज को नुकसान हो रहा है, क्योंकि हम सब फैशन के साथ जुड़े हुए हैं। हमारी इण्डस्ट्रीज का ज्यादातर बिजनेस उधारी का है। हर एक संस्था एक दूसरे से जुड़ी है, अब ऐसी परिस्थिती में हम सबको एक दूसरे का साथ निभाना है। कोरोना की बीमारी से कितने लोगों का जीवन समाप्त हो गया। कोरोना के डर से हम सब लोग इतने ज्यादा भयभीत हैं कि इसका असर हमारी इण्डस्ट्रीज पर साफ-साफ दिख रहा है और हमारे इण्डस्ट्रीज में कोई काम-काज नहीं होने की वजह से सब दुकानदारों की भी हालत बहुत खराब है। ऐसी परिस्थिति अच्छे लोग भी हैं, जो पेमेन्ट कर रहे हैं, ये अच्छी बात है।

रिटेलर्स को रखनी होगी इण्डस्ट्री की लाज...श्री शाह ने कहा कि कपड़ा इज्जत ढ़कने के लिए काम मे लिया जाता है लेकिन हमें भरोसा है कि यही कपड़ा हमारी सबकी इज्जत भी रखेगा। बस हमें थोड़ा सा इन्तजार करना होगा कि कोरोना महामारी थोड़ी कम हो जाए। इसके बाद सबको अपनी मेहनत 3 गुणा करनी है और कुछ भी करके इस चैन को पटरी पर लाना है, यह हम सबकी जिम्मेदारी है। मैं माननीय केन्द्रीय कपड़ा मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी जी से अनुरोध करुंगा कि आप हमारी इण्डस्ट्रीज की मिनिस्टर हैं। आप भी थोड़ा सहयोग करें तो हमारी इण्डस्ट्रीज जल्दी कार्यरत हो जाए। हमें पूर्ण विश्वास है कि इस स्थिति का यह आपको पता ही होगा, क्योंकि हम आपको अच्छी तरह से जानते हैं कि आपमें दर्द समझ  सकने की क्षमता है। इण्डस्ट्रीज में अपने रीढ़ की हड्डी समान रिटेलर भाईयों से विनती करना चाहता हूं कि हमें मालूम है कि हम सब फंसे हुए हैं, लेकिन पूरी इण्डस्ट्रीज आपके आधार पर चल रही है। आप लोग हैं तो, तो ही इण्डस्ट्रीज चलेगी। वैसे तो आप लोगों ने सोच ही रखा होगा कि जैसे मार्केट में थोड़ा सा मूवमेंट आते ही आप सब लोग दिल से अपने काम पर लग जायेगे। हमें पूरा भरोसा है कि कम से कम समय में आप अपना काम को पूरा करेंगे। हम सब अच्छी तरह से जानते हैं और मानते हैं कि समय बहुत खराब चल रहा है, लेकिन होंसला बुलंद रखना है। मैं एक बार उन सभी व्यापारियों का अभिंनन्दन करना चाहता हूँ कि जिन्होंने लॉकडाउन के दरमियान और उसके बाद जून महिने में भी जो हो सका, उतना एडजस्ट करके पेमेन्ट भिजवाया है। मैं लॉकडाउन के दरमियान इडस्ट्रीज के काफी सारे लोगो से, जिनमें छोटे व्यापारी और बड़ी से बड़ी मिल के मालिकों से मैने बात की। उन सबकी राय थी कि सब एक दूसरे की जरूर सभालेंगे और साथ मिलकर इतनी बड़ी मुसीबत से बाहर निकलेंगे। मैं व्यक्तिगत रूप से सारे रिटेल, होलसेल, टे्रडर्स सबको निवेदन करूंगा कि आपने जो भी माल लॉकडाउन के पहले खरीदा है और उसकी डिलिवरी आपको लॉकडाउन से पहले मिली है, उसको रिटर्न या दूसरे प्रकार से रिटर्न की कोशिश न करें। इससे आपको ज्यादा नुकसान नहीं होगा, जितना नुकसान आपके एक गलत व्यवहार से होगा, क्योंकि यह बुरा दौर भी बीत जायेगा। फिर हम सबको एक दूसरे की जरूरत भविष्य में भी पड़ेगी। यह महामारी हमेशा रहने वाली नहीं है। मैं कोई बड़े स्तर का नहीं हूँ कि आपके समक्ष कोई सुझाव रखँू परन्तु जो मैं कर रहा हूँ और जो मेरे विचार हैं, वो आपके समक्ष रख रहा हूँ।

Latest News

© Copyright 2020 Textile World