NEWS

Textile Textile Textile Textile Textile Articles Textile Textile Articles Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile Textile
युवा उद्यमी श्री रिजु झुनझुनवाला आरएसडब्ल्यूएम के चेयरमैन बने

युवा उद्यमी श्री रिजु झुनझुनवाला आरएसडब्ल्यूएम के चेयरमैन बने

By: Textile World Date: 2020-07-13

भीलवाड़ा/ राजस्थान के भीलवाड़ा शहर के अपने गौरवशाली प्रादुर्भाव समूह की ध्वजवाहक कम्पनी आरएसडब्ल्यूएम के सीईओ एवं मैनेजिंग डायेक्टर श्री रिजु झुनुझनवाला ने कम्पनी के चैयरमेन पद का कार्यभार ग्रहण कर लिया। बोर्ड सदस्यों ने सर्वसम्मत निर्णय लेकर श्री रिजु झुनझुनवाला को यह जिम्मेदारी सौंपी है। इससे पूर्व कम्पनी के चेयरमैन पद पर श्री रवि झुनझुनवाला एवं श्री शेखर अग्रवाल वाइस चेयरमैन पद पर कार्यरत थे। उन्होंने स्वेच्छापूर्वक युवा हाथों में कम्पनी की बागडोर सौंपने के लिए अपने पदों से त्यागपत्र दे दिया। दोनों विगत 25 वर्षों से कम्पनी को अपने दायित्व के अनुरूप सेवाएँ प्रदान कर रहे थे, जिससे कम्पनी निरन्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर रही।

श्री रिजु झुनझुनवाला को यूँ तो टेक्सटाइल उद्योग को देखने-समझने का हुनर विरासत में मिला है, किन्तु विगत सत्रह-अठ्ठारह वर्षों से वे कम्पनी से सीईओ एवं मेनेजिंग डायरेक्टर पद पर कुशलतापूर्वक कार्य करते रहे हैं। टेक्सटाइल यार्न, सूटिंग-शर्टिंग, डेनिम, गारमेण्ट इत्यादि तमाम उत्पाद बनाने वाली यह कम्पनी राजस्थान के टेक्सटाइल उद्योग का रीढ़-खंभ मानी जाती है। श्री झुनझुनवाला ने इस नवीन जिम्मेदारी को संभालने के साथ ही बोर्ड सदस्यों का आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि वे किसी भी परिस्थिति में कम्पनी के सतत् उत्थान के लिए बोर्ड सदस्यों का सहयोग लेने के साथ-साथ श्री रवि झुनझुनवाला और श्री शेखर अग्रवाल का समुचित मार्गदर्शन लेकर कार्य करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अपने दादा और समूह के संस्थापक श्री लक्ष्मी निवास झुनझुनवाला के मेराथन अनुभव का लाभ लेने के लिए सदैव उनकी प्रदत्त शिक्षाओं का अनुकरण करते रहेंगे और आवश्यकता पडऩे पर उनका भी मार्गदर्शन लेते रहेंगे। श्री रिजु झुनझुनवाला ने यह भी बताया कि उन्हें कम्पनी की प्रबंधन टीम पर पूरा भरोसा है और कम्पनी नित नए प्रतिमान स्थापित करने हेतु प्रतिबद्ध है।

वर्तमान में कम्पनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री बी.एम.शर्मा के प्रबंधकीय कौशल पर विश्वास व्यक्त करते हुए श्री झुनझुनवाला ने कहा कि उनके साथ कम्पनी द्वारा निर्धारित व्यावसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करना बहुत मुश्किल नहीं होगा। वर्तमान में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से उत्पन्न हालातों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यद्यपि वैश्विक परिस्थितियाँ समग्र अर्थव्यवस्था और औद्योगिक परिवेश के लिए अनुकूल नहीं हैं, तथापि हम इस वैश्विक परिस्थिति को एक चुनौती के रूप में स्वीकार करके निरंतर अपने लक्ष्य की ओर उन्मुख रहकर कार्य करेंगे। हमारे दृढ़ विश्वास के साथ बढ़े हुए कदमों से हम न केवल निर्धारित लक्ष्य हासिल करने  में कामयाब होंगे अपितु उपलब्ध परिस्थितियों को अवसर में परिवर्तित करने का साहस के साथ प्रयत्न करते रहेंगे।

ज्ञातव्य है कि आरएसडब्ल्यूएम वर्तमान में केवल राजस्थान और हिन्दुस्तान नहीं, अपितु विश्व के 70 से अधिक देशों के साथ अपना व्यापार कर रही है। विश्व के तमाम गुणवत्ताशील वस्त्र उत्पाद बनाने वाली कम्पनीज इस कम्पनी का धागा सर्वाधिक विश्वास के साथ खरीदती हैं। यही नहीं, कम्पनी द्वारा बनाए जा रहे वस्त्रों की क्वालिटी भी विश्वस्तरीय गुणवत्ता के साथ मेल करती है। यही कारण है कि आज कम्पनी  निरन्तर अपने व्यवसाय का विस्तार करती जा रही है और उपभोक्ता भी कम्पनी के उत्पादों को पूरे विश्वास के साथ उपयोग में लेना पसंद करते हैं। 

समूह के ओएसडी श्री रजनीश वर्मा ने जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि भीलवाड़ा और समीपवर्ती कुछ जिलों में ''जवाहर फाउण्डेशन'' संस्था के माध्यम से जनोपयोगी और समाज कल्याण के कार्य भी श्री रिजु झुनझुनवाला के नेतृत्व में बहुत प्रभावी तौर पर किए जा रहे हैं, जिसका प्रत्यक्ष लाभ भी जरूरतमंद तबके तक पहुंच रहा है। सामाजिक क्षेत्रों में लाभान्वित होने वाले आमजन में भी श्री रिजु झुनझुनवाला को नई जिम्मेदारी मिलने की खबर से हर्ष की लहर दौड़ गई है।

Latest News

© Copyright 2020 Textile World